पिन कोड ७४४२०१

पिन कोड दर्ज करें

७४४२०१ पिन कोड रंगत, उत्तर और मध्य अंडमान

उत्तर और मध्य अंडमान, अंडमान और निकोबार के ७४४२०१ पिन कोड के और अधिक विवरण प्राप्त करें और नीचे तालिका में समान पिन कोड वाले डाकघरों की सूची भी देखें। नीचे दी गई तालिका में क्षेत्र का नाम, तालुका नाम, डाक सर्कल, विभाजन, डाकघर के प्रकार और वितरण स्थिति जैसी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

डाक घर
पिन कोड ७४४२०१
क्षेत्र कलकत्ता मुख्यालय
स्थान रंगत, उत्तर और मध्य अंडमान
देश भारत
राज्य अंडमान और निकोबार
पता बेतपुर एस.ओ, रंगत, नार्थ एंड मिडिल अंडमान, अंडमान एंड निकोबार, ७४४२०१
कोड बेतपुर एस.ओ
समय
भुगतान नकद और चेक
तालुका रंगत
जिला उत्तर और मध्य अंडमान
कार्यालय उप डाक घर
सर्कल पश्चिम बंगाल
विभाग अण्डमान और निकोबार द्वीपसमूह
वितरण? हाँ
जानकारी

इस भारतीय पोस्टल कोड के पहले २ अंकों के अनुसार, ७४४२०१ पिन कोड पश्चिम बंगाल सर्कल के अंतर्गत आता है। कोड के अंतिम ३ अंक बेतपुर एस.ओ शाखा डाकघर को निर्दिष्ट हैं।

डाक घर
पिन कोड ७४४२०१
क्षेत्र कलकत्ता मुख्यालय
स्थान मायाबंदर, उत्तर और मध्य अंडमान
देश भारत
राज्य अंडमान और निकोबार
पता निम्बुडेरा बी.ओ, मायाबंदर, नार्थ एंड मिडिल अंडमान, अंडमान एंड निकोबार, ७४४२०१
कोड निम्बुडेरा बी.ओ
समय
भुगतान नकद और चेक
तालुका मायाबंदर
जिला उत्तर और मध्य अंडमान
कार्यालय शाखा डाक घर
सर्कल पश्चिम बंगाल
विभाग अण्डमान और निकोबार द्वीपसमूह
वितरण? हाँ
जानकारी

इस भारतीय पोस्टल कोड के पहले २ अंकों के अनुसार, ७४४२०१ पिन कोड पश्चिम बंगाल सर्कल के अंतर्गत आता है। कोड के अंतिम ३ अंक निम्बुडेरा बी.ओ शाखा डाकघर को निर्दिष्ट हैं।

of 2

पिन कोड ७४४२०१ उत्तर और मध्य अंडमान, अंडमान और निकोबार का कोड है। इंडिया पोस्ट अभी भी लाखों लोगों द्वारा विभिन्न पोस्ट जैसे नियमित पोस्ट आदि के लिए उपयोग किया जाता है। पिन कोड कूरियर की छँटाई प्रक्रिया को सरल बनाता है और उनकी डिलीवरी को गति देता है। ७४४२०१ पिन कोड पश्चिम बंगाल सर्कल का है। सेवाओं को प्रदान करने के लिए भारत को २३ पोस्ट सर्कल में विभाजित किया गया है।

पिन कोड ७४४२०१ की अधिक जानकारी

अंडमान और निकोबार राज्य के उत्तर और मध्य अंडमान जिले के पिन कोड ७४४२०१ की अधिक जानकारी दिए गए विवरण द्वारा प्राप्त कर सकते हैं और तालिका में समान पिन कोड वाले डाकघरों की सूची भी देख सकते हैं। यह पिन कोड, रंगत तालुका, कलकत्ता मुख्यालय क्षेत्र, पश्चिम बंगाल डाक सर्कल, अण्डमान और निकोबार द्वीपसमूह विभाग के अंतर्गत आता है। डाकघर के प्रकार और वितरण स्थिति जैसी अन्य जानकारी यहाँ हिंदी में प्राप्त करें।

७४४२०१ पिन कोड की रिपोर्ट करें!

यह वेबसाइट, ७४४२०१ पिन कोड रंगत, उत्तर और मध्य अंडमान का विवरण हिंदी में देती है। हमने उपयोगकर्ता के अनुकूल ७४४२०१ पिन कोड प्रस्तुत करने में ध्यान रखा है। यदि आप कोई समीक्षा साझा करना चाहते हैं या कोई त्रुटि महसूस करते हैं तो, inpincode@gmail.com पर निःसंकोच संपर्क करें।

Copied!